CM अमरिंदर का करतारपुर जाने से इनकार, बोले- मनमोहन सिंह भी नहीं जाएंगे

cm-amrinder-singh

सीएम ऑफिस के अनुसार, ननकाना साहिब की यात्रा करने के लिए पाकिस्तानी वीजा की आवश्यकता नहीं है और प्रतिनिधिमंडल वहां अरदास करने के लिए तीर्थयात्री के रूप में जाएगा. इसका पाकिस्तान के 9 नवंबर के आयोजन से कोई लेना-देना नहीं है.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)
  • प्रतिनिधिमंडल वहां अरदास के लिए तीर्थयात्री के रूप में जाएगा
  • वहां तक यात्रा करने के लिए पाकिस्तानी वीजा की जरूरत नहीं है

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह साफ कर दिया है कि वे 9 नवंबर के करतारपुर कॉरिडोर ओपनिंग कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पाकिस्तान नहीं जा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘मेरे जाने का तो सवाल ही नहीं है और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी नहीं जाएंगे’.

कैप्टन सिंह के मुताबिक पार्टी प्रतिनिधिमंडल के लोग 30 अक्टूबर से 3 नवंबर के बीच भारतीय विदेश मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद ही प्रार्थना के लिए वहां जाएंगे. सीएम ऑफिस की ओर से कहा गया है कि ननकाना साहिब की यात्रा करने के लिए पाकिस्तानी वीजा की जरूरत नहीं है और प्रतिनिधिमंडल वहां अरदास के लिए तीर्थयात्री के रूप में जाएगा. इसका पाकिस्तान के 9 नवंबर के आयोजन से कोई लेना-देना नहीं है.

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का यह बयान तब आया है जब हाल में यह खबर आई थी कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने पाकिस्तान का निमंत्रण मंजूर कर लिया है और वे करतारपुर कॉरिडोर के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि सच्चाई ये है कि मनमोहन सिंह ने अमरिंदर सिंह के न्योते को स्वीकार किया है जिसमें गुरुद्वारा जाने वाले जत्थे को हरी झंडी दिखाने की तैयारी है. यह जत्था पंजाब से करतापुर होते हुए निकलेगा.

बता दें, ऐसी खबर आई थी कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह 9 नवंबर को करतारपुर साहिब जाने वाले पहले सिख जत्थे में शामिल होंगे. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मनमोहन सिंह को इस जत्थे में शामिल होने का न्योता दिया था, जिसे पूर्व प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया है.

इससे पहले मनमोहन सिंह को पाकिस्तान की ओर से करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में आने का न्योता मिला था लेकिन मनमोहन ने इसपर विदेश मंत्रालय की स्वीकृति लेने की बात कही थी. गौरतलब है कि 9 नवंबर को पंजाब से करतारपुर साहिब के लिए सिख श्रद्धालुओं का जत्था रवाना होगा, जिसकी अगुवाई खुद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह करेंगे.

 Source:- https://aajtak.intoday.in/story/punjab-cm-capt-amrinder-singh-not-going-to-pakistan-to-attend-event-1-1125596.html

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *